लद्दाख मुद्दे पर पीएम की सर्वदलीय बैठक आज, AAP और RJD ने बुलाए नहीं जाने पर जताई नाराजगी

लद्दाख मुद्दे पर पीएम की सर्वदलीय बैठक आज, AAP और RJD ने बुलाए नहीं जाने पर जताई नाराजगी

सर्वदलीय बैठक में सोनिया गांधी  और ममता बनर्जी  के शामिल होने की संभावना है लेकिन आम आदमी पार्टी  और लालू यादव की राष्‍ट्रीय जनता दल इस बैठक में शामिल होने वाले दलों में शामिल नहीं हैं.

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक संघर्ष मामले पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई आज यानी शुक्रवार शाम बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में सोनिया गांधी और ममता बनर्जी के शामिल होने की संभावना है लेकिन आम आदमी पार्टी  और लालू यादव की राष्‍ट्रीय जनता दल  इस बैठक में शामिल होने वाले दलों में शामिल नहीं हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार शाम सभी पार्टी अध्यक्षों को बैठक के लिए आमंत्रित किया. RJD के तेजस्वी यादव ने एक ट्वीट करते हुए सवाल किया कि उनकी पार्टी को आमंत्रित क्यों नहीं किया गया?

AAP और RJD को बैठक से बाहर रखने के कारणों पर चर्चा करते हुए, सूत्रों ने कहा कि संसद में कम से कम पांच सदस्यों वाली पार्टियों को बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है. अरविंद केजरीवाल की पार्टी के चार सांसद हैं. इस मसले पर AAP नेता संजय सिंह ने ट्वीट किया, “केंद्र में एक अजीबोगरीब सरकार है. AAP की दिल्ली में सरकार है और पंजाब में मुख्य विपक्ष है लेकिन एक महत्वपूर्ण विषय पर AAP के विचारों की ज़रूरत नहीं है? देश इंतजार कर रहा है कि प्रधानमंत्री बैठक में क्या कहेंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *